Home / Hindi / लालू यादव की जमानत याचिका पर अब 9 अक्टूबर को होगी सुनवाई

लालू यादव की जमानत याचिका पर अब 9 अक्टूबर को होगी सुनवाई

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई टल गई है. जस्टिस अपरेश सिंह ने सुनवाई के लिए 9 अक्टूबर की नई तारीख दी है. चाईबासा ट्रेजरी केस में लालू ने जमानत याचिका लगाई थी. अदालत ने लालू के वकील की आधी अवधि की सजा पूरी करने की दलील को ठुकरा दिया है.चाईबासा ट्रेजरी का मामला 33.13 करोड़ की अतिरिक्त निकासी के संबंध में था. इस मामले में लालू यादव को दोषी ठहराया गया और 5 साल की जेल की सजा सुनाई गई है. लालू के वकील प्रभात कुमार ने कहा कि 30 महीने की अवधि पूरी होने पर हमने जमानत के लिए आवेदन किया था.

लालू यादव के लिए बहस कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कहा कि लालू ने सुनाई गई सजा की अवधि का आधा हिस्सा पूरा कर लिया, लेकिन न्यायमूर्ति अपरेश सिंह की अदालत ने कहा कि 30 महीने पूरे होने में अभी भी 26 दिन बाकी हैं, इसलिए अदालत ने लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए 9 अक्टूबर 2020 की तारीख तय की है.

लालू देवघर ट्रेजरी मामले में जमानत पर हैं. उन्हें 3.5 साल की सजा सुनाई गई. अगर उन्हें 9 अक्टूबर 2020 को चाईबासा ट्रेजरी केस में जमानत दी जाती है तो लालू के वकील अक्टूबर के आखिरी हफ्ते या नवंबर के पहले हफ्ते में दुमका मामले में भी जमानत याचिका दाखिल करेंगे.

दुमका मामले में लालू यादव को 3.13 करोड़ रुपये की अतिरिक्त निकासी और धोखाधड़ी के लिए दो अलग-अलग धाराओं के तहत 7 साल की सजा सुनाई गई थी. चाईबासा और दुमका ट्रेजरी मामले में जमानत मिलने के बाद ही लालू यादव जेल से बाहर निकल पाएंगे. बिहार चुनाव के मद्देनजर आरजेडी की कोशिश है कि लालू जमानत पर बाहर आ जाएं.

Privacy Preference Center

Necessary

Advertising

Analytics

Other